Hemant Soren- हेमंत सोरेन की नियमित जमानत पर फैसला सुरक्षित, ED कोर्ट में हुई सुनवाई, जमीन घोटाले का है मामला

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, रांची। Jharkhand Land Scam Case:जमीन घोटाला मामले में आरोपित पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की नियमित जमानत पर ईडी कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से लिखित बहस अदालत में प्रस्तुत किया गया। जिसके बा

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, रांची। Jharkhand Land Scam Case:जमीन घोटाला मामले में आरोपित पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की नियमित जमानत पर ईडी कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से लिखित बहस अदालत में प्रस्तुत किया गया। जिसके बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख दिया है। बता दें कि जमीन घोटाला मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

किस मामले में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी हुई थी

बता दें कि रांची के बरियातु स्थित सेना के कब्जे वाली 8.86 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में ईडी ने पूछताछ के बाद 31 जनवरी 2024 को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद ईडी को हेमंत सोरेन की 13 दिन की रिमांड मिली थी। फिलहाल उन्हें होटवार जेल में बंद किया गया है। वहीं गिरफ्तारी के बाद 15 अप्रैल 2024 को हेमंत सोरेन ने कोर्ट में जमानत याचिका डाली थी।

अपने चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल हो सकेंगे हेमंत सोरेन

झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की ओर से औपबंधिक जमानत दिए जाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने हेमंत सोरेन को औपबंधिक जमानत देने से इन्कार करते हुए याचिका खारिज कर दी।

अदालत ने हेमंत सोरेन को पुलिस हिरासत में छह मई को अपने चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल होने की छूट दी है, लेकिन इस दौरान हेमंत सोरेन को मीडिया, राजनीतिक चर्चा और गवाहों से बात नहीं करने की शर्त लगाई है। उन्हें उसी दिन जेल में भी लौटना होगा।

यह भी पढ़ें

July Shadi Muhurat 2024: जुलाई महीने में 7 दिन ही शादी के शुभ मुहूर्त, पढ़ लीजिए किस-किस दिन कर सकेंगे विवाह

Chirag Paswan: 'अगर चाचा मंच पर आते तो मैं...', चिराग ने पशुपति पारस को दिया फाइनल जवाब; सियासी हलचल तेज

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

खाना पकाने के बाद बचे हुए तेल का क्या करें? ICMR ने बताई जरूरी बात

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now